कोच मिकी ऑर्थर की छुट्टी, बल्लेबाजी-गेंदबाजी कोच भी हटाए गए; बोर्ड नए चेहरों को मौका देगा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुख्य कोच मिकी ऑर्थर का अनुबंध बढ़ाने करने से इनकार कर दिया है। ऑर्थर के साथ ही उनके सपोर्ट स्टाफ की भी छुट्टी कर दी गई। इनमें मुख्य तौर पर गेंदबाजी कोच अजहर महमूद और बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लॉवर शामिल हैं। इसके अलावा ट्रेनर ग्रांट लुडेन का करार भी समाप्त कर दिया गया है। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रही थी।

इस महीने की शुरुआत में पीसीबी ने कप्तान सरफराज अहमद के साथ ही पूरे कोचिंग स्टाफ को विश्व कप में प्रदर्शन की समीक्षा के लिए बुलाया था।  मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बोर्ड अब नए चेहरों को मौका देना चाहता है। हालांकि, अब तक इनके नाम सामने नहीं आए हैं।

पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप पांचवे स्थान पर रही थी 
वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर पाई थी। सरफराज की कप्तानी वाली टीम पांचवे स्थान पर रही थी। टीम के स्वदेश लौटने के पहले ही पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने साफ कर दिया था कि टीम और कोचिंग स्टाफ के प्रदर्शन की समीक्षा होगी। कई पूर्व खिलाड़ियों ने मिकी ऑर्थर और सपोर्ट स्टाफ के साथ ही कप्तान सरफराज अहमद पर सवाल उठाए थे। चीफ सिलेक्टर इंजमाम उल हक पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं।

बदलाव की जरूरत 
बुधवार को जारी बयान में पीसीबी ने कहा, ‘क्रिकेट कमेटी ने मीटिंग में महसूस किया कि बदलाव जरूरी है। चेयरमैन एहसान मनी से भी चर्चा की गई है।’ इसमें ऑर्थर के साथ ही फ्लॉवर, महमूद और लुडेन के योगदान की सराहना भी की गई है। पाकिस्तान को अगली सीरीज अक्टूबर में श्रीलंका के खिलाफ खेलनी है। इसके पहले नए कोचिंग स्टाफ की नियुक्ति की जाएगी। क्रिकेट कमेटी दो पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक और वसीम अकरम हैं।  

ऑर्थर तीन साल तक कोच रहे
ऑर्थर को 2016 में पाकिस्तान टीम का कोच बनाया गया था। उनका कार्यकाल 15 अगस्त तक है। उनके कार्यकाल में मुख्य उपलब्धि चैम्पियंस ट्राफी 2017 की जीत रही। कहा जा रहा है ऑर्थर की नजर इंग्लैंड का कोच बनने पर भी है। एशेज सीरीज के बाद इंग्लैंड के वर्तमान कोच ट्रैवर बेलिस पद छोड़ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Bitpanda Launches their Global Exchange After Having Raised €43.6 Million in the Most Successful European IEO to Date

Wed Aug 7 , 2019
Share on Facebook Tweet it Email Share on Facebook Tweet it Email VIENNA, 7 August, 2019:  Bitpanda, the Viennese fin tech with more than 1 million users, reached a significant milestone: the company sold out their first Initial Exchange Offering (IEO) for its own ecosystem token BEST, having successfully raised €43.6 million. This makes BEST Europe’s most successful IEO to date. Today, the fintech scale up launches the Bitpanda Global Exchange (Bitpanda […]