कॉटरेल ने सेना के प्रति धोनी के समर्पण की तारीफ की, कहा- वे प्रेरणा देने वाले शख्स हैं

 वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भारतीय सेना के प्रति प्रेम और समर्पण की तारीफ की। जमैका डिफेंस फोर्स के जवान कॉटरेल ने दो ट्वीट किए। उन्होंने धोनी को मैदान से बाहर और अंदर दोनों जगह एक प्रेरणा देने वाला शख्स बताया। कॉटरेल विकेट लेने के बाद हमेशा सैल्यूट करते हैं। विकेट लेकर जश्न मनाने का उनका यह तरीका वर्ल्ड कप के दौरान काफी चर्चा में था।

कॉटरेल ने 38 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले

कॉटरेल ने लिखा, ‘यह आदमी क्रिकेट के मैदान पर एक प्रेरणा है, लेकिन एक देशभक्त भी हैं जो अपना कर्तव्य निभा रहे हैं। मैं अपने दोस्तों के साथ जमैका में पिछले कुछ हफ्तों से घर पर हूं।’ कॉटरेल ने 2 टेस्ट, 23 वनडे और 13 टी-20 मैच खेले। इस दौरान उन्हें टेस्ट में 2, वनडे में 29 और टी-20 में 20 विकेट लिए।

कॉटरेल ने लिखा, ‘मैंने इस वीडियो को अपने दोस्तों और परिवार के साथ शेयर किया है। वे सभी जानते हैं कि मैं इस सम्मान के बारे में कैसा महसूस करता हूं। पत्नी और पति के बीच का यह पल वास्तव में देश और साथी के प्रति प्रेम दर्शाता है।’

कॉटरेल ने धोनी का एक वीडियो भी शेयर किया। वीडियो उस वक्त का है, जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने धोनी को पद्म भूषण से सम्मानित किया था। पूर्व भारतीय कप्तान तब सेना की वर्दी में यह सम्मान लेने पहुंचे थे। धोनी को 2011 में टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक दी गई थी। वे 2015 में क्वालीफाइड पैराट्रूपर बन गए थे।

धोनी पैराशूट रेजीमेंट की 106 पैरा टेरिटोरियल आर्मी बटालियन का हिस्सा हैं। वे 31 जुलाई से 15 अगस्त तक यूनिट के साथ कश्मीर में ट्रेनिंग करेंगे। यह यूनिट विक्टर फोर्स का हिस्सा है। धोनी यहां पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट की ड्यूटी संभालेंगे। इस दौरान वे जवानों के साथ ही रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कई फिल्मों का बढ़िया प्रदर्शन देख जबरिया जोड़ी के मेकर्स ने आगे बढ़ाई रिलीज, अब 9 अगस्त हुई डेट

Mon Jul 29 , 2019
Share on Facebook Tweet it Email Share on Facebook Tweet it Email सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा स्टारर जबरिया जोड़ी की रिलीज पोस्टपोन हो गई है। यह फिल्म 2 अगस्त को रिलीज न होकर अब 9 अगस्त को रिलीज होगी। फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इस बात की जानकारी ट्विटर पर देते हुए लिखा-नई रिलीज डेट (9 अगस्त) के साथ जबरिया जोड़ी का पोस्टर हाजिर है। कॉम्पटीशन […]