जान पाएंगे हेडफोन्स की बैट्री का हाल, गुम हो गए तो ढूंढना भी होगा आसान

गूगल की वजह से अब आपको यह पता होगा कि आपके ब्लूटूथ ईअरबड्स कब बंद होने वाले हैं। सिर्फ यही नहीं ‘फास्ट पेअर ब्लूटुथ डिवाइस’ से जुड़े कुछ अन्य फीचर्स भी आने वाले हैं।

ट्रू वायरलेस फीचर्स

2019 के अंत तक एंड्रॉयड के उन यूजर्स का जीवन आसान होने वाला है जो फास्ट पेअर ब्लूटुथ डिवाइस का उपयोग करते हैं। एंड्रॉयड के बैट्री फीचर की मदद से यूजर अलग-अलग डिवाइस का बैट्री लाइफ पर्सेंटेज जान पाएंगे। इसका मतलब यह है कि अगर आपके पास ट्रू वायरलेस स्टीरिओ हेडफोन्स हैं तो हर ईअरबड की बैट्री लाइफ के साथ, इसके केस की भी बैट्री लाइफ जानने में सक्षम होंगे। इसके साथ ही एक तयशुदा प्रतिशत के दायरे में आते ही यूज़र को कम बैट्री का नोटिफिकेशन भी मिलेगा। 

फाइंड माय डिवाइस

फास्ट पेअर ब्लूटुथ डिवाइस की मौजूदगी जल्द ही ‘फाइंड माय डिवाइस’ एप और वेबसाइट पर भी होगी। इससे यूज़र आसानी से अपनी खोई हुई डिवाइस तक पहुंच सकेंगे। हेडसेट के मालिक यह जान पाएंगे कि उनकी डिवाइस कहां है और कब उसका आखिरी बार उपयोग हुआ था। इन्हें एप से ही अनपेयर किया जा सकेगा और बड्स को ढूंढने के लिए उस पर रिंग भी दी जा सकेगी। 

कनेक्टेड डिवाइस की पूरी जानकारी

एंड्रॉयड क्यू में फास्ट पेअर डिवाइसेस का डिटेल पेज मौजूद होगा। इससे इन्हें मैनेज करने में आसानी होगी और कई खास सेटिंग्स भी की जा सकेंगी। इसी पेज पर कुछ लिंक्स भी होंगी जिनमें “फाइंड माय डिवाइस’ और असिस्टेंट सेटिंग्स शामिल होंगी। 

तेजी से बढ़ रही है पहुंच

फास्ट पेअर ब्लूटुथ डिवाइसेस का दायरा तेजी से बढ़ रहा है। गूगल कोशिश कर रहा है कि ज्यादा से ज्यादा मैन्यूफैक्चरर्स “फास्ट पेअर डिवाइसेस’ बनाएं। अब लिस्ट में लिब्राटोन, जैबर्ड, जेबीएल, क्लीर, एलजी के चार मॉडल्स, एंकेर और जाहिर तौर पर गूगल का पिक्सल बड्स भी शामिल है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अमेरिका ने शमी का वीजा रद्द कर दिया था, सीईओ राहुल जौहरी के दखल से मंजूरी मिली

Sat Jul 27 , 2019
Share on Facebook Tweet it Email Share on Facebook Tweet it Email भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का अमेरिकी विजा पुलिस केस के कारण रद्द कर दिया गया था। उन पर घरेलू हिंसा और व्यभिचार के मामले दर्ज हैं। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सीईओ राहुल जौहरी की मदद से शमी को विजा मिल सका। जौहरी ने अमेरिकी दूतावास को शमी की उपलब्धियों के साथ पत्नी […]