मोदी मैन vs वाइल्ड में बेयर ग्रिल्स के साथ नजर आएंगे, कार्यक्रम 180 देशों में प्रसारित होगा

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिस्कवरी चैनल के लोकप्रिय टेलीविजन शो ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ में नजर आएंगे। शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स ने इसकी जानकारी अपने ट्विटर पोस्ट में दी। इसके मुताबिक, मोदी 12 अगस्त को रात 9 बजे प्रसारित होने वाले शो में नजर आएंगे। ग्रिल्स ने एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें उनके साथ मोदी छोटी सी नाव में नदी पार करते, जंगल की चढ़ाई करते दिख रहे हैं। चैनल के मुताबिक, शो के लिए खास एपिसोड जिम कार्बेट नेशनल पार्क में शूट किया गया है। 

180 देशों में प्रसारण होगा

ग्रिल्स ने ट्वीट किया, “180 देशों के लोग जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनदेखे पहलू से परिचित होंगे। मोदी दिखाएंगे कि कैसे भारत में वन्य जीवों के संरक्षण के लिए जागरुकता अभियान और भौगोलिक परिवर्तनों के लिए काम हो रहा है। मैन वर्सेज वाइल्ड में मेरे साथ प्रधानमंत्री मोदी को डिस्कवरी पर 12 अगस्त को देखें।’

ग्रिल्स के ट्वीट किए वीडियो में मोदी स्पोर्ट्स ड्रेसअप में नजर आ रहे हैं। पीएम मोदी ग्रिल्स का भारत में स्वागत करते है। फिर बांस से बने एक हथियार को पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। वो कह रहे हैं, मैं इसे आपके लिए अपने साथ रखूंगा। इसके बाद ग्रिल्स हंसकर कहते हैं आप भारत के सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं, मेरा काम आपकी सुरक्षा करना है।

मोदी ने कहा- हमारे पास दुनिया को प्राकृतिक विरासत दिखाने का मौका

मोेदी ने कहा, ”मैं सालों तक पहाड़ों और जंगल में प्रकृति के बीच रहा हूं। इसका मेरी जिंदगी पर गहरा प्रभाव पड़ा। ऐसे में जब मुझे राजनीति के इतर विशेष कार्यक्रम के लिए कहा गया तो मैंने इसके लिए हामी भर दी। मेरे लिए यह शो भारत की प्राकृतिक विरासत को दुनिया को दिखाने का मौका भी रहा। मेरे लिए जंगल में समय बिताने का मौका बेहद खास था।” शो के होस्ट ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री और वैश्विक नेता के साथ समय बिताकर गर्व महसूस कर रहा हूं।

शो 12 अगस्त को डिस्कवरी चैनल पर प्रसारित होगा

शो को पशु संरक्षण और पर्यावरण को लेकर जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए शूट किया गया है। यह शो 12 अगस्त को रात 9 बजे डिस्कवरी चैनल पर प्रसारित होगा। यह दूसरी बार है जब किसी राष्ट्र प्रमुख ने ‘मैन Vs वाइल्ड’ शो में हिस्सा लिया है। इससे पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 2015 में अलास्का में एक विशेष एपिसोड में भाग लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Thane Infrastructure Boost With New Linkages: Dr Niranjan Hiranandani, Co-Founder & MD - Hiranandani Group

Tue Jul 30 , 2019
Share on Facebook Tweet it Email Share on Facebook Tweet it Email Mumbai, Thane, Maharashtra, India.   In the scenario where India’s economic growth is gradually moving into high gear, work spaces and homes are back in demand – and among the cities attracting the most of such attention is Thane. It truly fits in the definition of being an ‘emerging destination’, given that it has been attracting home […]