राज्य सरकार का एक वर्ष मुख्यमंत्री ने किया ‘वर्ष एक, फैसले अनेक‘ प्रदर्शनी का उद्घाटन

n-a

जयपुर, 18 दिसम्बर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को राज्य सरकार का एक वर्ष पूर्ण होने पर जवाहर कला केंद्र में आयोजित प्रदर्शनी ‘वर्ष एक, फैसले अनेक‘ का उद्घाटन किया। उन्होंने 21 विभागों की ओर से लगाई गई सभी स्टॉल्स पर जाकर विभागों द्वारा करवाए गए विकास कार्यों, उपलब्धियों एवं नवाचारों का अवलोकन किया। 

श्री गहलोत ने वर्तमान राज्य सरकार के एक साल के कार्यकाल में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में करवाए गए विकास कार्यों एवं योजनाओं के फोटो, स्कैच, मॉडल्स एवं प्रकाशन सहित अन्य सामग्री को देखा। उन्होंने राज्य सरकार के सुशासन के संकल्प को दर्शाती इस प्रदर्शनी की सराहना की और कहा कि इससे आमजन को कल्याणकारी फैसलों, कार्यक्रमों, नीतियों और योजनाओं की जानकारी मिल सकेगी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के समक्ष स्कूली छात्राओं ने राज्य सरकार की ओर से बालिकाओं को दी जा रही आत्मरक्षा की टे्रनिंग का प्रदर्शन किया। कृषि विभाग की स्टॉल पर मुख्यमंत्री ने प्रगतिशील किसान से मुलाकात की और उनके नवाचारों को सराहा। श्री गहलोत ने सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की स्टॉल पर ऑनलाइन ग्लोबल निबंध प्रतियोगिता के पोस्टर एवं विभाग के प्रकाशनों का विमोचन किया।

उल्लेखनीय है कि सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के समन्वय से लगाई गई इस प्रदर्शनी में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा, सामाजिक अधिकारिता, महिला एवं बाल विकास, ऊर्जा, खान एवं पेट्रोलियम, आवासन मण्डल, जयपुर विकास प्राधिकरण, स्वायत्त शासन, उद्योग, श्रम एवं नियोजन, सार्वजनिक निर्माण, कृषि, पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज, जनजाति क्षेत्रीय विकास, वन एवं पर्यावरण, गृह, पर्यटन, कला एवं संस्कृति, सूचना एवं प्रौद्योगिकी, तथा सहकारिता सहित अन्य विभागों द्वारा एक साल में लिए गए फैसलों, विकास कार्यों, योजनाओं एवं उपलब्धियों का आकर्षक ढंग से प्रदर्शन किया गया है।
  
इस अवसर पर राज्य मंत्रिपरिषद के सदस्य, विधायकगण, अधिकारी एवं आमजन उपस्थित थे।