दिव्यांगों के कल्याण के लिए सरकार पूरी तरह संवेदनशील - मुख्यमंत्री

n-a

जयपुर, जनवरी। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार दिव्यांगों के कल्याण के लिए लगातार पूरी संवेदनशीलता के साथ कार्यरत है। सरकार द्वारा जन्म से बधिर बच्चों के लिए कॉकलियर इम्प्लांट निःशुल्क उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

श्री गहलोत शनिवार को नवज्योति मनोविकास विशेष शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के अमृतलाल छगन कंवर गांधी कॉलेज भवन के उद्घाटन समारोह मेंं मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जोधपुर में स्वयंसेवी संस्थाओ और दानदाताओं की कोई कमी नहीं है।
 
मुख्यमंत्री ने मानसिक विमंदित बच्चों से आत्मीयता से मुलाकात और बातचीत की। उन्होंने नवज्योति विद्यालय का दौरा किया और नवज्योति मनोविकास विशेष शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय की दूसरी मंजिल पर निर्मित नवीन भवन का लोकार्पण किया। 

कार्यक्रम में सामाजिक एवं अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल, उच्च शिक्षा राज्यमंत्री श्री भंवरसिंह भाटी, विधायक श्री महेन्द्र विश्नोई, श्री हीराराम मेघवाल, श्री जसवंत सिंह कच्छवाहा, नवज्योति मनोविकास संस्था के नवीन भवन का निर्माण करवाने वाले भामाशाह श्री सुरेश गांधी और श्री माणक मेहता सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि, अधिकारी और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।