मूफार्म ने मनाया किसान दिवस, एप के जरिए बढ़िया नस्ल के पशु खरीदकी प्रक्रिया बनी आसान

n-a

जयपुर, दिसंबर 2022. 

मूफार्म ने जटवाड़ा, महवा, पावटा, चाकसू , नीवाल , बिलवा , नदबई चौमू मालाखेड़ा स्थित फार्म में किसान दिवस मनाया। किसान दिवस के अवसर पर मूफार्म ने किसानों को पशुओ के बारे में जानकारी दी गयी। किसानों को बताया गया कि अच्छी नस्ल के पशु कौन से होते है उन की क्या पहचान है।

मूफार्म डेयरी की सारी समस्याओं का समाधान एक ही छत के नीचे लेकर आया है। किसान मूफार्म से एप के जरिए भी जुड़ सकते हैं। मूफार्म में किसानों को अच्छी नस्ल के पशु उपलब्ध करवाए जा रहे है।

 

किसान अब मूफार्म के एप के जरिए सही कीमत पर पशु खरीद, बेचान के साथ डेयरी ज्ञान एवम डॉक्टरी सलाह ले अपने व्यवसाय में दिन दूनीरात चौगनी तरक्की कर रहा है।

जटवाड़ा, महवा,चौमू, पाओटा,चाकसू बीलवा आदि मूफार्म से शुद्ध नस्ल ,बढ़िया कदकाठी एवम ताजा ब्याही भैंसे खरीद उन्नति की राह पकड़ सकते हैं। मूफार्म में बढ़िया मुर्राह नस्ल के पशु दूध की उत्पादकता को बढ़ाते हैं और सालाना 260 से 300 दिन तक दूध देने वाले पशु भी मूफार्म के जरिए खरीदे जा सकते है। किसानों द्वारा खरीदे गए मुर्राह नस्ल के पशुओं से उनका मुनाफा लाखो तक बढ़ गया है। किसानों का विश्वास मूफार्म पर बढ़ा है और किसान अन्य किसानों को भी इससे जुड़ने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

मौके पर उपस्थित रीजनल मैनेजर शंकर मीणा, कमलेश शर्मा और डॉक्टर जगदीश ने बताया की हमारी पूरी टीम है जो पशुओं खासकर भैंसों की पूरी देखभाल करती है। किसान फार्म विजिट करने से पहले एप के माध्यम से बुकिंग करा सकता है जिससे उन्हें असुविधा ना हो साथ ही उन्होंने मूफार्म से जुड़ने के फायदे बताए।