राजस्थान के भरतपुर में हुए जॉब फेयर में मू-फार्म हुआ शामिल

n-a

भरतपुर, अप्रैल 2023.

राजस्थान के युवाओं के लिए सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग की ओर से गत 23 ओर 24 मार्च को 'राजस्थान भरतपुर मेगा जॉब फेयर 2023' का आयोजन किया गया। यह आयोजन बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाने के उद्देश्य से किया गया। इससे पहले इस तरह के ही जॉब फेयर जयपुर, बीकानेर और उदयपुर में भी किए जा चुके है। इस मेले में डेयरी टेक कंपनी  मू-फार्म  ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। गुरुग्राम में स्थित मू-फार्म किसानों के विकास के क्षेत्र में पिछले तीन वर्ष से काम कर रही है। कंपनी किसानों को डेयरी उद्योग में अंतरराष्ट्रीय तकनीक से लैस करके, डेयरी मवेशियों की खरीद से लेकर खाद्य और दूध उद्योग को अपनाने और तरीकों को साझा करने के लिए मार्गदर्शन करती है।

जॉब फेयर के मौके पर राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत मू-फार्म  के स्टॉल पर पहुंचे और संभावित नौकरी चाहने वालों से मुलाकात की, तथा मू-फार्म के प्रबंधकों को यहां आने के लिए धन्यवाद किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने युवाओं से संवाद किया और रोजगार प्राप्त करने वाले युवाओं को ऑफर लैटर दिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के युवाओं के सपने साकार करने के लिए संकल्पित होकर काम कर रही है। शिक्षा, रोजगार और युवा केंद्रित नीतियों से उन्हें संबल दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं में आत्मविश्वास और इंटरव्यू स्किल्स बढ़ाने के साथ-साथ निजी क्षेत्र में रोजगार उपलब्ध कराने के लिए ऐसे जॉब फेयर अब हर जिले में आयोजित कराए जा रहे हैं। उन्होंने आगे जानकारी दी कि हाल ही में आयोजित इन्वेस्ट राजस्थान समिट में 11 लाख करोड़ रुपए के एमओयू हुए हैं। इनसे राजस्थान में लगभग 10 लाख रोजगार के अवसर पैदा होने की संभावना है।

गौरतलब है कि यह जॉब फेयर सभी बेरोजगार युवाओं के लिए खुला था। इसमें 10वीं फेल, 10-12 वीं पास, आईटीआई डिप्लोमा, इंजीनियरिंग, एमबीए, अल्पावधि कौशल विकास प्रशिक्षित उम्मीदवार और अन्य स्नातक किए युवा जॉब पाने के लिए शामिल हुए।