सूर्या रोशनी ने त्यौहार के इस सीजन में लॉन्च किया फेस्टिवल लाइटिंग कलेक्शन

n-a

जयपुर, अक्टूबर 2023.

सूर्या रोशनी लाइटिंग, पंखे, घरेलू उपकरण, स्टील पाइप और PVC पाइप के लिए भारत के सबसे जाने-माने और भरोसेमंद ब्रांडों में से एक है और अपने कारोबार के 50वें वर्ष में कदम रख चुका है। 

भारत में लाइटिंग प्रोडक्ट्स के सबसे बड़े ब्रांड के रूप में पहचान बना चुका सूर्या रोशनी उद्योग जगत को सर्वश्रेष्ठ मानक देता रहा है। यह शायद भारत की एकमात्र कंपनी है जिसने पिछली सदी में लाइटिंग प्रोडक्ट बनाने की प्रचलित उत्कृष्टता बनाए रखने में भारी निवेश किया था और अब इस सदी में बिजली बचाने की नई तकनीक और उत्कृष्ट LED लाइटिंग के उत्पादन में निवेश कर रहा है। पिछले 7 वर्षों में सूर्या रोशनी  LED लाइटिंग भारी मात्रा में देश की बिजली बचाने में सफल रही है। 

त्योहारों का सीज़न आने वाला है। इसके मद्देनजर सूर्या ने खास तौर से उत्पादों की बड़ी श्रंखला डिज़ाइन की है। इसके पीछे अनुसंधान एवं विकास पर सूर्या ने भारी निवेश किया है और इसकी मिसाल बन कर आपके सामने प्लैटिना LED बल्ब है, जोकि न केवल कमरे के कोने-कोने को रोशन करता है, बल्कि बिजली बचत करने वाले इस प्रोडक्ट की लाइफ भी 25,000 घंटे (रेटिंग की शर्तों के तहत) है।

बिजली बचत करने में बेमिसाल नए प्लैटिना के अतिरिक्त सूर्या अपने इनडोर और आउटडोर लाइटिंग प्रोडक्ट को अपना गौरव मानता है। त्योहारों के इस सीज़न में अंदर की सजावट के लिए कम्पनी ने प्रोफाइल स्ट्रिप लाइट,स्लिम ट्रिम और शाइन नेक्स्ट डाउनलाइटर सहित उत्पादों का एक पूरा गुलदस्ता लॉन्च किया है बाहर की सजावट भी शानदार हो इसके लिए कम्पनी ने जग मग स्ट्रिंगलाइट और स्पार्कल रोप लाइट लाॅन्च किया है। 

कंपनी हमेशा से इनोवेशन करती रही है और इसके परिणामस्वरूप BEE  स्टार लेबल वाले पंखे लॉन्च किए हैं, जोकि न केवल प्रति पंखा प्रति वर्ष रु.1000 से रु.1800 (दैनिक उपयोग के 16 घंटे और मेट्रो ऊर्जा शुल्क) बचाते हैं, बल्कि घर की खूबसूरती भी बढ़ाते हैं। कम्पनी कई नई चीजें पेश कर रही है जैसे कि राइस कुकर (इंडिकूक), जूसर मिक्सर ग्राइंडर (एस्पायर, गैलेक्सी-आई), हेवीवेट ड्राई आयरन(शक्ति प्लस, बोल्ट), इन्फ्रारेड और इंडक्शन कुकटॉप्स, और स्टोरेजऔर इंस्टेंट वॉटर हीटर (स्पीडी, इंस्टा हॉट - 5.5ली) की पूरी रेंज आदि। 

सूर्या रोशनी के सीईओ - लाइटिंग और कंज़्यूमर ड्यूरेबल्स श्री जितेंद्र अग्रवाल ने इस अवसर पर कहा, ‘‘सूर्या की टीम असाधारण रही है। मुझे इस पर गर्व है और मैं इसके काम-काज की सराहना करता हूँ। हमारी टीम ने अथक प्रयास, समर्पण और इनोवेशन के बल पर लाइटिंग और अप्लायंसेज़ की पूरी जानदार रेंज पेश की है। ये आने वाले त्योहारों की खुशियों में चार चांद लगा देंगे।’’ 

सूर्या हमारे देश में उत्सवों की अहमियत समझती है। इसलिए कंपनी ने मार्केटिंग की 360-डिग्री रणनीति अपनाई है। इसके तहत विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, खुदरा दुकानों पर विज्ञापन और ऑन-ग्राउंड आयोजनों की एक श्रृंखला शामिल है। इन प्रयासों का उद्देश्य ग्राहकों और चैनल पार्टनरों दोनों के साथ सार्थक संपर्क-संवाद करना है। 

कम्पनी सरकार की PLI योजना का अनुसरण करते हुए अपने टेक्नोलाजी लैब्स और उत्पादन केंद्रों में 25 करोड़ का भारी निवेश कर रही है। यह रणनीतिक कदम आयात कम करने, आत्मनिर्भरता बढ़ाने के लक्ष्यों को पूरा करने में विशेष महत्वपूर्ण है।