वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिज़ाइन कर रहा है कल्ट फेस्टिवल 2021 का आयोजन

2021

जयपुर, अक्टूबर 22, 2021.

वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिज़ाइन की ओर से कल्ट 2021 का आयोजन किया जा रहा है। यह भारत का अकेला वर्चुअल इंटर कॉलेज एनुअल डिज़ाइन एंड कल्चरल फेस्टिवल है। वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिज़ाइन देश की एकमात्र ऐसी यूनिवर्सिटी है जिसने पिछले साल महामारी के बावजूद छात्रों के लिए फेस्टिवल का आयोजन किया था और इस साल फिर से इसका आयोजन करने जा रही है। दो दिवसीय इस फेस्टिवल का आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा है इसकी वजह से सभी छात्र आसानी से इसमें हिस्सा ले सकते हैं। इस फेस्टिवल में विजेताओं को नकद पुरस्कार राशि दी जाएगी। इसमे फर्स्ट औऱ सेकण्ड रनर अप शामिल हैं। इस साल इसका आयोजन 22 और 23 अक्टूबर यानि शुक्रवार और शनिवार को किया जा रहा है। इसमें हिस्सा लेने के लिए देश भर से ग्रेजुएट औऱ अंडर ग्रेजुएट छात्रों को आमंत्रित किया जा रहा है।

कल्ट 2021 छात्रों के अंदर छुपी प्रतिभा को निखारने का एक सुनहरा मौका है। इसके तहत पिछले साल की तरह ग्रुप डांस कॉम्पिटिशन, वर्चुअल जममिंग सेशंस, सोलो डांस एंड म्यूजिक कॉन्टेस्ट, शॉर्ट फिल्म गेनी का आयोजन किया जा रहा है। इसके अलावा इस बार कुछ नये कॉन्टेस्ट भी शामिल किये जा रहे हैं जिसमें slim shady भी शामिल है इसमे छात्रों को कुछ चुने गए डायलॉग में संगीत जोड़ना होगा ताकि ये ओरिजनल लग सके। इसकी खासियत यह है कि इसमें छात्रों को अपने अन्दर छुपी प्रतिभा को निखारने का मौका मिलेगा। वे अपने क्रिएटिविटी और कलपना शक्ति को और भी निखार सकते है।

यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर डॉ संजय गुप्ता ने पिछले साल फेस्टिवल की सफलता के लिये आभार जताया। उन्होंने कहा कि पिछले साल फेस्टिवल को मिली सफलता को देखते हुए इस साल भी इसका आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस साल हम उम्मीद करते हैं कि यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र भी इसमें हिस्सा लें। उन्होंने कहा कि हमारे डीन और प्रोफेसर इसमें छात्रों की पूरी मदद करेंगे। ये यूनिवर्सिटी छात्रो को सीखने का वर्ल्ड क्लास सुविधा प्रदान कर रही है।

कल्ट 2021 केवल छात्रों को राष्ट्रीय स्तर पर मौका देती है बल्कि ये उन्हें एक दूसरे से सीखने का अवसर भी प्रदान करती है। इस फेस्टिवल में हिस्सा लेने के इच्छुक छात्र WUD की वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।