20 दिसंबर 2020 और 3 जनवरी 2021 को होगी वीएमसी की ऑनलाइन राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा

20-2020-3-2021

नई दिल्ली, दिसंबर 2020.

 

विद्यामंदिर क्लासेस 21 अप्रैल से शुरू होने वाले बैचों के लिए 20 दिसंबर 2020 और 3 जनवरी 2021 को ऑनलाइन राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा (एनएटी) आयोजित करेगा। वीएमसी जेईई और एनईईटी की तैयारी के लिए प्रमुख राष्ट्रीय संस्थान है जो टॉपरों को न्यूनतम 40,000 रु. से लेकर 100 प्रतिशत तक सकॉलरशि देगा। दिव्यांग उम्मीदवारों को एनएटी में उनके प्रदर्शन के आधार पर अतिरिक्त 20 प्रतिशत छूट भी देगा। उम्मीदवार 20 दिसंबर की परीक्षा के लिए 19 दिसंबर 2020 तक और 3 जनवरी की परीक्षा के लिए 2 जनवरी तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

 

इस अवसर पर विद्यामंदिर क्लासेस के सह-संस्थापक बृजमोहन ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में नैट को लेकर विद्यार्थियों के उत्साह से हम बहुत खुश हैं। आज यह परीक्षा विद्यार्थियों के मेडिकल या आईआईटी के सपने साकार करने का देश में सबसे बड़ा प्रवेश द्वार बन गया है। मौज़ूदा हालात के मद्देनज़र हम ने ऑनलाइन परीक्षाएं आयोजित की है ताकि विद्यार्थी घर पर आराम और सुरक्षा के साथ इसमें भाग लें। खास कर इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के दिव्यांग उम्मीदवारों की भागीदारी बढ़ाने और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए हम उन्हें 20 प्रतिशत ज़्यादा छूट दे रहे हैं।

 

एनएटी विद्यार्थियों के लिए वीएमसी के सुनियोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम का हिस्सा बनने का बड़ा अवसर है। इसमें विषयों के फंडामेंटल कांसेप्ट देने के साथ मॉक टेस्ट और स्पेशल सेशन होते हैं ताकि विद्यार्थी निःसंकोच अपने संशय दूर करें। सर्वश्रेष्ठ इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के जेईई और एनईईटी उम्मीदवारों के लिए एनएटी ऑनलाइन राष्ट्रीय योग्यता परीक्षा होती है। इस एप्टिच्यूड टेस्ट से वे अपनी वर्तमान क्षमता की समीक्षा करते हैं और एनएटी के अंकों के आधार पर शिक्षा में अपने बौद्धिक स्तर का अनुभव करते हैं।

 

वीएमसी के शिक्षकों को जेईई और एनईईटी जैसी प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के क्षेत्र में न्यूनतम 10 वर्षों का अनुभव है। खास कर जेईई और एनईईटी के उम्मीदवारों के लिए आयोजित यह परीक्षा देश के नामी इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में जाने के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए प्रवेश द्वार है। महामारी के काबू में आने तक ऑनलाइन पढ़ाई होगी। वीएमसी के संस्थापक सहित सर्वश्रेष्ठ शिक्षक ऑनलाइन कक्षाओं में पढ़ाएंगे।