फीस बढ़ोतरी के विरोध में रुकमणी बिड़ला मॉर्डन हाई स्कूल के बाहर अभिभावकों का प्रदर्शन

n-a

जयपुर, अप्रैल, 2023.

रुकमणी बिड़ला मॉर्डन हाई स्कूल के बाहर अभिभावकों ने आज स्कूल द्वारा मनमाने तरीके से फीस में 30 ℅ से अधिक की फीस व्रद्धि के विरोध में प्रदर्शन किया। हाल ही में नए सत्र की शुरुआत में स्कूल ने सभी कक्षाओं की फीस में 27 प्रतिशत तक की वृद्धि कर दी है , एक साथ इतनी फीस बढ़ाने से अभिभावकों में आक्रोश है। पिछले कई दिनों से अभिभावक स्कूल प्रिंसिपल और प्रबंधन से बात करना चाह रहे है लेकिन कोई भी इनकी बात सुनने के लिए तैयार नहीं है। आज सैकड़ो की संख्या में अभिभावक स्कूल के बाहर इक्कठा हुए और धरना प्रदर्शन किया।

सीए संजय खंडेलवाल, अभिभावक ने बताया कि फीस बढ़ोतरी के विरोध में स्कूल को बहुत सारे अभिभावक ने लिखित पत्र दिया है लेकिन स्कूल मैनेजमेंट और प्रशासन कोई जवाब नही दे रहा है। शनिवार 1 अप्रैल को भी हम स्कूल मैनेजमेंट से मिलने आये थे किंतु हमें अंदर तक घुसने नही दिया गया। जब हम फीस जमा करवाने आते है, गेट खोल दिये जाते है, शिकायत करने आते है तो बात ही नही सुनते वर्षों से हमारे बच्चे इस स्कूल में पढ़ते आ रहे है, हम अभिभावक है, कानून हमें अपनी बात रखने अधिकार देता है, हम कोई गुंडे, आतंकवादी या अपराधी नही है जो अंदर घुसने से रोका जा रहा है। स्कूल गैरकानूनी तरीके से फीस बढाकर अभिभावकों पर दबाव नही बना सकता, अगर स्कूल प्रशासन ने कानून के मुताबित प्रक्रिया को नही अपनाया तो हम सरकार और प्रशासन तक भी जाएंगे, इन्होंने भी कार्यवाही नही की तो कोर्ट की शरण में लेंगे।

इस अवसर पर आशुतोष झालानी , विशाल सूद , पूजा परनामी , कामिनी गुप्ता, पंकज गोयल , नेहा गुज्जर , नेहा गर्ग , अजय जिंदल समेत सैकड़ो की संख्या में अभिभावक मौजूद रहे।