बेस्ट एग्रोलाइफ ने उत्तरी राजस्थान के कपास किसानों को वर्कशॉप में कीट नियंत्रण और फसल प्रबंधन के साथ पैदावार बढ़ाना समझाया

n-a

बीकानेर, जुलाई 2023.

भारत की अग्रणी एग्रोकेमिकल्स कंपनी बेस्ट एग्रोलाइफ लिमिटेड (बीएएल) ने हाल ही में उत्तरी राजस्थान के संगरिया क्षेत्र के हरिपुरा गांव में एक महत्त्वपूर्ण बैठक आयोजित की। बैठक में कपास की फसल में सफेद मक्खी, जैसिड, एफिड और फंगल रोगों पर ध्यान केंद्रित करते हुए कीट नियंत्रण के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई। इस कार्यक्रम में क्षेत्र से बड़ी संख्या में किसानों की भागीदारी देखी गई।

बैठक के दौरान, कपास की खेती में कीट नियंत्रण और फसल प्रबंधन के लिए प्रभावी समाधान के रूप में रोनफेन, वार्डन, बेस्टलाइन और रिचग्रो जैसे विभिन्न बेहतर उत्पादों पर प्रकाश डाला गया। चर्चा इन कीटों और बीमारियों से निपटने में किसानों के सामने आने वाली चुनौतियों पर केंद्रित थी। इसने उनके प्रभावी नियंत्रण के लिए व्यावहारिक चुनौतियों से निपटने की जानकारी प्रदान कीं।

किसानों की प्रतिक्रिया जबरदस्त थी और उन्होंने अपनी कपास की फसल के लिए अनुशंसित समाधानों को अपनाने में गहरी रुचि और उत्साह व्यक्त किया। पहले से ही उक्त उत्पादों का उपयोग कर रहे किसानों की सकारात्मक प्रतिक्रिया ने उनकी प्रभावकारिता पर और जोर दिया और दूसरों को इन नवीन समाधानों का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित किया।

बैठक का आयोजन संगरिया में बेस्ट एग्रोलाइफ के सेल्स ऑफिसर सोनू पारीक द्वारा किया गया, जिन्होंने सभी प्रतिभागियों के लिए एक सहज और जानकारीपूर्ण सत्र सुनिश्चित किया। इसमें बेस्ट एग्रोलाइफ के रिप्रेंस्टिव शशि नागपाल और हनुमानगढ़ से बेस्ट एग्रोलाइफ के फील्ड मार्केटिंग मैनेजर गुरपाल सिंह भी शामिल हुए।

बेस्ट एग्रोलाइफ लिमिटेड की नेशनल मार्केटिंग मैनेजर सारा नरसईया ने कहा कि “हम बैठक के उत्कृष्ट परिणाम से रोमांचित हैं। किसानों की उत्साहपूर्ण प्रतिक्रिया कपास की खेती में चुनौतियों से पार पाने के उनके दृढ़ संकल्प को दर्शाती है। हम प्रभावी कीट नियंत्रण समाधान प्रदान करके और टिकाऊ फसल प्रबंधन को बढ़ावा देकर उनका समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

बेस्ट एग्रोलाइफ फसल उत्पादकता और लाभप्रदता बढ़ाने के लिए नवीन और विश्वसनीय समाधानों के साथ किसानों को सशक्त बनाने के लिए समर्पित है। उच्च गुणवत्ता वाले कृषि उत्पाद उपलब्ध कराने पर ध्यान देने के साथ, कंपनी किसानों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए अनुसंधान और विकास में निवेश करना जारी रखती है।