नई रेंज रोवर वेलार बुकिंग्स अब शुरू

n-a

मुंबई, जुलाई 2023.

 

भारत में नई रेंज रोवर वेलार के लिए बुकिंग शुरू हो गई है। नई रेंज रोवर वेलार दो पॉवरट्रेन विकल्पों के साथ डायनैमिक एचएसई में उपलब्ध है। इसमें 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन 184kW का पॉवर और 365 Nm का टॉर्क पैदा करता है और 2.0 लीटर इंजेनियम डीज़ल इंजन 150kW और 420 Nm का टॉर्क पैदा करता है। 

 

राजन अंबा, मैनेजिंग डायरेक्टर, जेएलआर इंडिया ने कहा, नई रेंज रोवर वेलार, एक ट्रेडमार्क रेंज रोवर परिष्करण की एक शुद्ध अभिव्यक्ति है जो सबसे आधुनिकतम टेक्नोलॉजी और एक नाटकीय, साफ और न्यूनीकृत नए डिज़ाइन से लैस है। उचित रूप से अधिकतम अनुपात द्वारा परिभाषित रेंज रोवर वेलार एक आकर्षक और नाटकीय मौजूदगी के साथ परिष्कृत सुंदरता को साकार करती है।

 

न्यूनीकृत डिज़ाइन ( रिडक्टिव डिज़ाइन ) नई रेंज रोवर वेलार को नए फ्रंट ग्रिल से लैस किया गया है, साथ ही इसमें किसी ज्वेलरी जैसे प्रभाव के साथ नए पिक्सेल एलईडी हेडलाइट्स पेश किए गए हैं जो इसके सिग्नेचर डेटाइम रनिंग लाइट्स से लैस हैं। पीछे की ओर शक्तिशाली ओवरहैंग संतुलन प्रदान करता है और नई रेंज रोवर वेलार की शानदार लंबाई प्रमुखता से प्रदर्शित करता है।

 

रेंज रोवर वेलार दो नए लेदर कलरवेज़ में उपलब्ध है –कैरावे और डीप गार्नेट। इसके साथ ही इसमें कई विशेष बारिकियों का ध्यान रखा गया है जिसमें शामिल है स्टीयरिंग व्हील पर मूनलाइट क्रोम, सेंटर कंसोल सराउंड और एयर वेंट्स। टेक्‍टाइल शैडो ग्रे एश वूड विनीर ट्रिम फिनिशर्स इसकी सुदंरता को रेखांकित करते हैं। दो नए रंगों के विकल्प एक्सटीरियर पैलेट में शामिल किए गए हैं: मेटैलिक वैरेसाइन ब्लू और प्रीमियम मेटैलिक ज़ाडर ग्रे।

 

बाधारहित एकीकरण नई रेंज रोवर वेलार पहली कार है जिसमें नेक्स्ट जेनरेशन पीवी प्रो इंफोटेनमेंट मौजूद है जिसमें नए 28.95 सेमी (11.4) कर्व्ड ग्‍लास टचस्क्रीन के भीतर वाहन के सभी मुख्य कार्यों का नियंत्रण शामिल किया गया है।

 

पीवी प्रो आसानी से वायरलेस एप्पल कारप्लेऔर वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो® के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है जबकि सेंटर कंसोल में नए स्टोवेज एरिया से वायरलेस डिवाइस चार्जिंग तुरंत फास्ट चार्जिंग की सुविधा प्रदान करता है और वायर की ज़रूरत को कम कर देता है।

 

शांतिपूर्ण वाहन अग्रणी एक्टिव रोड नॉइस कैंसलेशन टेक्नोलॉजी के साथ रेंज रोवर वेलार का कैबिन सड़क की आवाज़ को पूरी तरह कम कर देता है और सुनिश्चित करता है कि नई रेंज रोवर वेलार एक अत्यधिक शांतिपूर्ण कैबिन अनुभव पेश करे।

 

नवीनतम कैबिन एयर प्यूरीफिकेशन प्लस सिस्टम वाहन में सवार लोगों की सेहत और सजगता बढ़ाने में सहायता करता है और श्रेष्ठतम गुणवत्ता की हवा उपलब्ध करना इसका लक्ष्य है। अंदरूनी और बाहरी हवा की निगरानी करते हुए और ज़रूरत के अनुसार समायोजन करते हुए CO2 प्रबंधन और PM2.5 कैबिन एयर फिल्ट्रेशन कैबिन के वातावरण में सुधार लाते हैं। इसके साथ ही इस सिस्टम में नैनो एक्स टेक्नोलॉजी का भी मिश्रण है जो रोगाणुओं से लड़ते हैं  और उल्लेखनीय रूप से दुर्गंध, बैक्टीरिया और एलर्जी पैदा करने वाले तत्वों को कम करते हैं। 

 

प्रदर्शन एवं क्षमता  ट्रेडमार्क रेंज रोवर राइड कम्‍फर्ट एवं रिफाइनमेंट को रेंज रोवर वेलार में उन्‍नत चेसिस एवं सस्‍पेंशन सेट-अप्‍स द्वारा प्रदान किया गया है। इलेक्‍ट्रॉनिक एयर सस्‍पेंशन बेहतरीन आराम देता है, खराब सड़कों पर कंपोजर को बरकरार रखता है और उबड़-खाबड़ सड़क पर सुचारू ड्राइविंग में मदद करता है। एक उन्‍नत चेसिस सिस्‍टम एडैप्टिव डायनैमिक्‍स हर पहिये पर डैम्पिंग फोर्स को लगातार बांटता है।

 

टेरेन रिस्‍पॉन्‍स को पिवि प्रो से एक्‍सेस किया जा सकता है और यह ड्राइवर को ड्राइविंग माहौल के अनुसार वाहन की सेटिंग्‍स एडजस्‍ट करने की अनुमति देता है। इसमें इको,कम्‍फर्ट,ग्रास-ग्रैवेल-स्‍नो, मड-रट्स, सैंड, डायनैमिक एवं ऑटोमैटिक मोड दिया गया है। ये सभी मोड अधिकतम ट्रैक्‍शन एवं कंपोजर के लिए इंजन, ट्रांसमिशन, ऑल-व्‍हील ड्राइव सिस्‍टम, सस्‍पेंशन एवं स्‍टैबिलिटी कंट्रोल सिस्‍टम के कैलिब्रेशन को बदलने में सहायता करते हैं।

 

नई रेंज रोवर वेलार अब ऑर्डर करने के लिए उपलब्‍ध है और इसकी डिलीवरी सितंबर 2023 से शुरू होगी।