मिसेज इंडिया : प्राइड ऑफ नेशन का ग्रैंड फिनाले सफलतापूर्वक संपन्न, प्रतिभागियों ने बिखेरी अपनी चमक

n-a

जयपुर, 23 जुलाई 2023.

स्पॉटलाइट फीकी पड़ जाती है, लेकिन उसका प्रभाव बना रहता है। 'मिसेज इंडिया : प्राइड ऑफ नेशनका पांचवां सीजन शानदार सफलता के साथ संपन्न हुआ। इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता ने अपने प्रतिभागियों की सुंदरता और प्रतिभा के बेहतरीन प्रदर्शन के जरिये पूरे देश में सशक्तिकरण की एक शक्तिशाली अनुगूंज पैदा की।

'मिसेज इंडिया : प्राइड ऑफ नेशन 2023का ग्रैंड फिनाले जयपुर के ताज आमेर में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में सितारों से सजी सेलिब्रिटी जूरी की उपस्थिति देखी गई, जिसमें फेमस प्राची शाह पंड्या भी शामिल थीं। समाज की विविध पृष्ठभूमि और क्षेत्रों से आए कुल 150 आत्मविश्वासी और करिश्माई फाइनलिस्टों ने अपनी उल्लेखनीय उपस्थिति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। शो के निर्देशक शी लोबो की मंत्रमुग्ध कर देने वाली कोरियोग्राफी ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस बारे में सेलिब्रिटी जूरी प्राची शाह पंड्या ने कहा, 'सशक्तिकरण की इस अविश्वसनीय यात्रा का हिस्सा होने पर मुझे बेहद गर्व है और मैं आगामी सीज़न में कई और महिलाओं को उभरते और चमकते हुए देखने के लिए उत्सुक हूं।

गु्रप ए (रेविशिंग), ग्रुप बी (आकर्षक) और ग्रुप सी (करामाती) के प्रतियोगियों ने प्रतिष्ठित खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करते हुए उल्लेखनीय प्रतिभा का प्रदर्शन किया। ग्रुप ए के विजेता रहीं नोमिता डोगरा, वहीं फर्स्ट रनरअप रहीं भाविनी शाह और सेकेंड रनरअप थीं प्रियदर्शिनी मनोचा वहीं स्नेहा घरमालकर ग्रुप बी की विजेता बनीं और ग्रुप बी की फर्स्ट रनर अप रहीं सीता लक्ष्मी एवं सेकेंड रनरअप बनीं आयेशा पटेल। ग्रुप सी की विजेता थीं तृप्ति मोटवानी जबकि जसनीत कौर बनी फर्स्ट रनरअप और सेकेंड रनरअप रहींपल्लवी श्रीवास्तव।

ऑडिशन में देश भर से प्रतिभागियों ने भाग लिया और यहां तक कि इसमें अंतरराष्ट्रीय प्रतिभागियों ने भी हिस्सा लिया था। विशेष रूप से, प्रत्येक समूह में 22 उपशीर्षक शामिल थे, और प्रत्येक श्रेणी से चार क्षेत्रीय विजेताओं की घोषणा की गई थी।

अपनी साधारण शुरुआत से यह असाधारण मंच बदलाव, उत्थान और महिलाओं को अपने व्यक्तित्व को अपनाने, अपने सपनों को आगे बढ़ाने और दुनिया पर अपनी छाप छोड़ने के लिए प्रेरित करने के उत्प्रेरक के रूप में विकसित हुआ है। जब हम इस सीजन के विशाल प्रभाव पर विचार करते हैं, हम असाधारण जीत, अटूट भावना और हर महिला के भीतर मौजूद असीमित क्षमता को देखते हैं।

ग्लैमर गुड़गांव की निदेशक बरखा नांगिया कहती हैं, ''मिसेज इंडिया : प्राइड ऑफ नेशनकी यात्राअविश्वसनीय है, जो व्यक्तिगत विकास और सशक्तिकरण की विस्मयकारी कहानियों से भरपूर है। सीजन दर सीजन, हमने इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में भाग लेने वाली महिलाओं के बीच एक उल्लेखनीय परिवर्तन देखा है। उन्हें अपने आत्मविश्वास और शालीनता तथा समाज में बदलाव लाने के दृढ़ संकल्प के साथ विकसित होते देखना वास्तव में खुशी की बात है। 'मिसेज इंडिया : प्राइड ऑफ नेशनएक शक्तिशाली मंच के रूप में कार्य करता है जो आत्मविश्वास पैदा करता है और महिलाओं को बाधाओं को तोड़ने, अपने सपनों को आगे बढ़ाने और दूसरों के लिए मजबूत रोल मॉडल बनने के लिए प्रोत्साहित करता है।

यह मंच विवाहित महिलाओं को आत्मविश्वास से अपने व्यक्तित्व को अपनाने और दुनिया में प्रवेश करने का अधिकार देता है। पूरे भारत से महिलाएं बड़ी संख्या में यहां ऑडिशन देती हैं, अपनी सीमाओं को चुनौती देती हैं और अपने सपनों को पूरा करती हैं। महिलाओं को सम्मान देने के अपने मिशन के अलावा, 'मिसेज इंडिया : प्राइड ऑफ नेशनने स्तन कैंसर जागरुकता को लोगों तक फैलाने में सक्रिय रूप से पहल की है।

ग्लैमर गुड़गांव के पिछले विजेताओं और 'मिसेज इंडिया प्राइड ऑफ नेशनके प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करते हुए विभिन्न उद्योगों में उल्लेखनीय सफलता की कहानियां गढ़ी हैं। डॉ. राजबीर रंधावा इसके सबसे चमकदार उदाहरण हैं, जिन्होंने ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज 'हू इज योर डैडीऔर फिल्म 'स्ट्रीट डांसर 3 में शानदार अभिनय के जरिये मनोरंजन उद्योग में जबरदस्त प्रशंसा हासिल की है। इसी तरह श्वेता सारंगल पंजाबी मूवी 'मैं वर्सेस तूके जरिये जबर्दस्त फैन फॉलोइंग बनाई है और पीएनबी मेटलाइफ के लिए एक डिजिटल विज्ञापन में दिखाई दे रहे हैं। ग्लैमर गुड़गांव की विजेता नम्रता सेनानी ने ग्लेन इंडिया, पैराशूट एडवांस्ड आयुर्वेदिक और एलआईसी जैसे प्रमुख नामों के लिए कई ब्रांड विज्ञापनों की शोभा बढ़ाई है। सफलता की ये कहानियां ग्लैमर गुड़गांव के पेजेंट के अपार अवसरों और प्रदर्शन को रेखांकित करती हैं, जो महत्वाकांक्षी व्यक्तियों को सशक्त बनाती हैं और संभावनाओं की दुनिया के लिए दरवाजे खोलती हैं।

इस भव्य कार्यक्रम को अबीरटेक, सुभाषी ऑर्नामेंट्स, रिकोड, वैदिक वैली, फुशिया, सेल्फ लव, यूके इंटरनेशनल, मेक योर मार्क, एडब्ल्यूपीईएम एकेडमी ऑफ इवेंट मैनेजमेंट, हाइट्स- एन इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन एंड टेक्नोलॉजी, ब्यूनेस बाय अर्पिता, फिजियोविट्स, वर्ल्ड ऑफ नेच, ओगार्डनर, चोखो छापो, टाइप्सी ब्यूटी, मिंट्री यूएसए, मैगी मसाला, सिल्वर स्क्रीन पार्टनर- ब्लिंग पिंग और अन्य सम्मानित भागीदारों का समर्थन प्राप्त था।