न्यूज 18 राजस्थान के कार्यक्रम एजेंडा राजस्थान का सफल आयोजन

18

जयपुर 17 नवंबर, 2023.

राजधानी जयपुर में न्यूज 18 राजस्थान का मेगा इवेंट एजेंडा राजस्थानहोटल मैरिएट में आयोजित हुआ। राजस्थान विधानसभा चुनाव पर केंद्रित इस कार्यक्रम में सहभाग करने वाले नेताओं से देश की समसासामयिक राजनीति और हालात पर सवाल जवाब के कई सत्र चले।

क़रीब छः घंटे चले एजेंडा राजस्थानकार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री कांग्रेस नेता सचिन पायलट विशेष तौर पर उपस्थित रहे। इनके अलावा केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी, कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम, भाजपा प्रवक्ता शहज़ाद पूनावाला,  कांग्रेस नेता जिग्नेश मेवानी, भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, जलदाय मंत्री महेश जोशी, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, कांग्रेस सहप्रभारी अमृता धवन, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राखी राठौड़, आम आदमी पार्टी प्रवक्ता योगेन्द्र गुप्ता, बीएसपी सांसद मलूक नागर और कांग्रेस प्रवक्ता अतुल लोंदे ने भी न्यूज 18 के कार्यक्रम एजेंडा राजस्थान में हिस्सा लिया।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने न्यूज़ 18 राजस्थान के एजेंडा कार्यक्रम में कांग्रेस की 7 गारंटी पर बड़ा हमला किया। नड्डा ने कहा कि काठ की हाँडी बार-बार नहीं चढ़ती है। उन्होंने कहा कि लोगों को पीएम मोदी की गारंटी पर विश्वास है।

नड्डा ने ओबीसी और जातिगत जनगणना के मुद्दे पर भी कांग्रेस को घेरा।चुनावी राज्यों में ईडी की कार्रवाई से जुड़े सवालों को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री ने लाल किले से भ्रष्टाचार को लेकर अपना स्पष्ट रुख दिखा दिया था। कांग्रेस पर पर तुष्टीकरण का आरोप लगाते हुए नड्डा ने कहा कि सीएम गहलोत ने राजस्थान जैसे शांत प्रदेश में धार्मिक उन्माद के बीज डाल दिए हैं।

कार्यक्रम में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में हर पाँच साल में सरकार बदलतने की परंपरा इस बार टूटेगी।भाजपा के संकल्प पत्र पायलट ने  कहा कि राजस्थान के लिए बीजेपी ने आज कुछ मेनिफेस्टो तो जारी किया लेकिन प्रदेश के विकास का कोई ब्लू प्रिंट उसमें कहीं नहीं दिखा। पेपरलीक के मसले पर पायलट बोले कि मामले की जाँच हो रही है लेकिन चुनाव का ऐलान होने के बाद केंद्रीय एजेंसियों का यहाँ आना और भाजपा को राजनीतिक फायदा देने के उद्देश्य से काम करना गलत है। Indi अलाइंस पर पायलट बोले कि इस अलायंस का उद्देश्य है कि राष्ट्र का उत्थान हो और 2024 में केंद्र से भाजपा का सफाया हो।

कार्यक्रम में उपस्थित अन्य नेताओं ने भी अपनी बातें खुलकर एजेंडा राजस्थान के मंच पर साझा कीं और चुनावी माहौल में एक सार्थक कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए न्यूज 18राजस्थान को साधुवाद दिया।