बीएलएस इंटरनेशनल ने बोत्सवाना से चेक जाने वाले यात्रियों की वीजा प्रोसेसिंग का किया अनुबंध

n-a

नई दिल्ली, अप्रैल, 2024.

 

दुनिया भर में प्रतिष्ठित आधुनिक तकनीकी सेवाएं देने वाली कंपनी बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड ने बोत्सवाना गणराज्य से चेक गणराज्य जाने वाले यात्रियों को वीज़ा सेवाएं आउटसोर्सिंग के लिए प्रिटोरिया में चेक गणराज्य के दूतावास के साथ एक अनुबंध किया है। यह समझौता बोत्सवाना से चेक जाने वालों को वीजा प्रोसेसिंग सेवाएं मुहैया कराने की दिशा में बड़ा कदम है।

 

इस समझौते के तहत बीएलएस इंटरनेशनल बोत्सवाना से चेक गणराज्य के यात्रियों को एक बाधारहित और त्वरित वीजा आवेदन प्रक्रिया उपलब्ध कराएगी। एक खास अनुबंध पर औपचारिक रूप से दस्तखत 13 फरवरी, 2024 को हो गए  थे। दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना गणराज्य, अंगोला गणराज्य, लेसोथो साम्राज्य, मेडागास्कर गणराज्य, मॉरीशस, मोजाम्बिक गणराज्य, नामीबिया गणराज्य और ईस्वातिनि साम्राज्य में चेक राजदूत (असाधारण और पूर्ण अधिकारी) महामहिम श्री टॉमस उलिक्नी और बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक श्री शिखर अग्रवाल के बीच समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे। 

 

समझौते के बारे में टिप्पणी करते हुए, बीएलएस इंटरनेशनल लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक, श्री शिखर अग्रवाल ने कहा, “हम एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के साल्यूशंस तैयार करने के प्रति समर्पित हैं, जो दक्षता, सुरक्षा और ग्राहक संतुष्टि को सबसे ज्यादा प्राथमिकता देते हैं। ये साल्यूशंस ऐसे हैं, जो वीज़ा आवेदन प्रक्रिया के अनुभव को नए सिरे से परिभाषित करते हैं। यानी पूरा अनुभव बदल देते हैं। अपने व्यापक अनुभव और अत्याधुनिक तकनीक के सहयोग से हम दूतावास के लक्ष्यों का निर्बाध रूप से समर्थन करने के लिए तैयार हैं। यह सुनिश्चित किया जाता है कि यात्रियों को उत्कृष्टता (एक्सीलेंस) से कम कुछ नहीं मिले। यह साझेदारी न केवल आसानी से यात्रा के अनुभवों को सुविधाजनक बनाएगी, बल्कि हमारे देशों के बीच मजबूत संबंधों को और बढ़ावा देने में मदद करेगी। यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आपसी समझ और सहयोग को बढ़ावा देने के लिए हमारी अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण भी है।

 

बीएलएस इंटरनेशनल सुरक्षा और गुणवत्ता नियंत्रण को प्राथमिकता देगा, दूतावास में सुरक्षित आवेदन वितरण की देखरेख करेगा, पासपोर्ट संग्रह करेगा और वीज़ा आवेदन प्रक्रिया के दौरान एक मजबूत सुरक्षा और सतर्कता प्रणाली बनाए रखेगा।