रिजु झुनझुनवाला ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से दिया इस्तीफा

n-a

जयपुर, 7 दिसंबर, 2022.

रिजु झुनझुनवाला ने आज कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भेजे पत्र में रिजु झुनझुनवाला ने लिखा- मैं यह सूचित करना चाहता हूं कि मैंने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है।

मुझे पार्टी ने 2019 लोकसभा चुनाव में अजमेर से प्रतिनिधित्व करने का सुनहरा अवसर दिया था। मैंने विभिन्न प्रयास करते हुए पार्टी की सेवा करने की पूरी कोशिश की लेकिन पार्टी सेवा का मेरा प्रयास व्यर्थ रहा। हालांकि मैं आगे भी पूरे उत्साह से राजस्थान के लोगों की सेवा करने को प्रतिबद्ध हूं। लेकिन अपने मिशन के माध्यम से मैं पार्टी में विशेष योगदान देने में असमर्थ हूं।

झुनझुनवाला ने पत्र में आगे लिखा कीमैं माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जी, जो मेरे पिता समान हैं और श्री सचिन पायलट जी जिन्होंने मुझे सदैव समर्थन दिया और मुझ पर विश्वास कर यह अवसर दिया उसके लिए मैं दोनों का आभारी रहूंगा।

यह राजस्थान का सौभाग्य है कि इस तरह का नेतृत्व मिला है। मेरी इस यात्रा में साथ रहे सभी लोगों को मेरा बहुत-बहुत धन्यवादहमारा यह संबंध हमेशा बना रहेगा।

मैं अपने फाउंडेशन के माध्यम से भीलवाड़ा और अजमेर के लोगों की भलाई का कोई भी काम करने के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा और जहां तक हमारे अपनों के हित की बात है पार्टी या विचारधारा की सीमा से उठकर काम करता रहूँगा।