द इंस्टीट्यूट ऑफ़ चार्टेड वेस्ट मैनेजर्स एवं इंटरनेशनल सॉलिड वेस्ट एसोसिएशन के सदस्यों ने किया इनसोल की फैक्ट्री का अवलोकन

n-a

जयपुर, मार्च, 2023.

द इंस्टीट्यूट ऑफ़ चार्टेड वेस्ट मैनेजर्स एवं इंटरनेशनल सॉलिड वेस्ट एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में तीन दिवसीय वैश्विक सम्मेलन 16 मार्च 2023 तक जयपुर में आयोजित किया जा रहा है।यह वैश्विक सम्मेलन सर्कुलर अर्थव्यवस्था और स्थिरता विषय पर आयोजित हो रहा है. इसी कार्यक्रम के अन्तर्गत संस्था के सभी प्रतिभागियों के लिये इनसोल मल्टीक्लीन प्राइवेट लिमिटेड के बगरू स्थित फैक्ट्री के लिये इंडस्ट्रियल टूर का आयोजन किया गया। इस टूर में संस्था के सदस्यों के साथ इनसोल के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे. 

कम्पनी के निदेशक अरुण शर्मा ने बताया कि इनसोल ग्रुप ने 2002 में पर्यावरण  समाधान के उद्देश्य के साथ अपनी शुरुआत  की थी जो कि आज सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के क्षेत्र में एक अग्रणीय कम्पनी है, इसके साथ ही कम्पनी सीवर क्लीनिंग उपकरण, सिविक यूटिलिटी, फायर फाइटिंग उपकरण, स्काई लिफ्टआदि मशीनोंका निर्माण भी कर रही है तथा भारतीय मार्केट के साथ साथ बांग्लादेश,  भूटान,  नेपाल व वियतनाम आदि देशों में भी अपने उत्पादों का निर्यात कर रही है।  

कम्पनी प्रबन्धन द्वारा सभी प्रतिभागियों  कें लिये सुचारू रूप से प्लांट विजिट का आयोजन किया गया। जिसमें प्रतिभागियोंने कम्पनी की मनुफैक्टरिंग फैसिलिटी एन्ड टेक्निक्स का अवलोकन किया । 

कम्पनी की मैनेजमेंट टीम द्वारा सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया गया और अन्त में उनके सम्मान में हाई टी का आयोजन किया गया तथा फैक्ट्री विजिट के लिये धन्यवाद प्रेषित किया।